40 हजार रुपए सस्ती हुई टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज, देखें वैरिएंट वाइस नई प्राइस लिस्ट; 2021 में आ सकता है इसका इलेक्ट्रिक वर्जन

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नई दिल्ली14 घंटे पहले

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कंपनी अल्ट्रोज के लिए एक अधिक शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वैरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसे आने वाले महीनों में DCT ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

  • अल्ट्रोज ​​डीजल के एंट्री-लेवल XE वैरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
  • अगस्त में ही कंपनी ने अल्ट्रोज रेंज की कीमत में 16 हजार तक की बढ़ोतरी की थी।

टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज की कीमतों में कटौती की है। बाजार में मौजूद मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई 20, होंडा जैज और फॉक्सवैगन पोलो को चुनौती देने वाली अल्ट्रोज को भारत में इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए टाटा ने अल्ट्रोज के डीजल मॉडल की कीमतें 40 हजार घटा दी है।

कटौती के बाद क्या है नई कीमत

  • अल्ट्रोज ​​डीजल के एंट्री-लेवल XE वैरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसे पहले की तरह ही 6.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत में बेचा जा रहा है। हालांकि, XM, XT, XZ और XZ (O) सभी ट्रिम्स की कीमतों में 40 हजार रुपए की कटौती की गई है।
  • XM वैरिएंट अब 7.90 लाख रुपए की जगह 7.50 लाख रुपए में मिलेगा। जबकि, टॉप XZ (O) ट्रिम कटौती के बाद 9.35 लाख रुपए की बजाए 8.95 लाख रुपए में मिलेगा। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने अगस्त में ही बेस XE ट्रिम को छोड़कर अल्ट्रोज रेंज की कीमतों में 16 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की थी। नीचे टेबल में देखें नई प्राइस लिस्ट…
वैरिएंट पुरानी कीमत नई कीमत अंतर
1. XE 6.99 लाख रु. 6.99 लाख रु. कोई बदलाव नहीं
2. XM 7.90 लाख रु. 7.50 लाख रु. -40 हजार
3. XT 8.59 लाख रु. 8.19 लाख रु. -40 हजार
4. XZ 9.19 लाख रु. 8.79 लाख रु. -40 हजार
5. XZ (O) 9.35 लाख रु. 8.95 लाख रु. -40 हजार

पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है अल्ट्रोज

  • अल्ट्रोज में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5-लीटर रेवोट्रक डीजल इंजन ऑप्शन मिलते हैं और इसे पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।
  • 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर गैसोलीन यूनिट टियागो में भी मिलता है, जो 6000 आरपीएम पर 85 बीएचपी का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 3300 आरपीएम पर 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।
  • जबकि, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 89 बीएचपी का पावर और 1250 और 3000 आरपीएम के बीच 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह घरेलू स्तर पर वर्तमान में बिक्री पर उपलब्ध बहुत कम डीजल हैचबैक में से एक है।

क्रैश टेस्ट में Five स्टार रेटिंग हासिल करने वाली सबसे सस्ती कार
ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में पांच स्टार हासिल करने वाली अल्ट्रोज भारत की सबसे अफोर्डेबल पैसेंजर व्हीकल है। यह ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) आर्किटेक्चर द्वारा बेस्ड किया गया पहला मॉडल है और यह 2021 की शुरुआत में HBX बेस्ड माइक्रो एसयूवी जैसे अधिक कॉम्पैक्ट वाहनों के लिए रास्ता देगा।

अगले साल आ सकता है इसका इलेक्ट्रिक वर्जन
इसके अलावा, अल्ट्रोज का एक ऑल-इलेक्ट्रिक वैरिएंट की भी अगले साल तक आने की उम्मीद है। टाटा अल्ट्रोज के लिए एक अधिक शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वैरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसे आने वाले महीनों में डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।

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