नई थार से माइक्रो एसयूवी तक, महिंद्रा 5 नई एसयूवी और एमयूवी भारत में आ रही हैं, जिसमें हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और रेनॉल्ट डस्टर शामिल हैं, जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी शामिल है। क्रेटा, सेल्टोस और डस्टर को चुनौती देने आ रही हैं महिंद्रा की पांच एसयूवी / एमयूवी, इसमें कंपनी की सबसे सस्ता माइक्रो एसयूवी भी शामिल हैं

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  • नई थार से माइक्रो एसयूवी तक, महिंद्रा 5 नई एसयूवी और एमयूवी भारत में आ रही हैं, जिसमें हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और रेनॉल्ट डस्टर शामिल हैं, जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी शामिल है।

नई दिल्ली10 मिनट पहले

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महिंद्रा XUV300 और XUV500 के बीच के गैप को खत्म करने के लिए कंपनी एक नई एसयूवी एक्सयूवी 400 को पेश करने पर भी काम कर रही है। यह 2021 के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है।

  • महिंद्रा ने थार का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल स्वतंत्रता दिवस पर पेश किया था और इसे 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा
  • टाटा HBX को चुनौती देने के लिए महिंद्रा, माइक्रो एसयूवी लॉन्च करेगी, यह कंपनी की सबसे सस्ती कार हो सकती है

महिंद्रा ने पिछले कुछ वर्षों में एक लंबी यात्रा तय की है, और निश्चित रूप से अपनी नई पेशकश के साथ लोगों का विश्वास जीतने में कामयाब रही है। अगस्त 2020 में, महिंद्रा देश का चौथा सबसे अधिक बिकने वाला निर्माता बन गया, जिसका बाजार में 5.7 प्रतिशत हिस्सा था। भविष्य में संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है कि ऐसे में कंपनी अपनी लाइन-अप जल्दी ही नई कारों को जोड़ने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा हमेशा से ही यूटिलिटी व्हीकल्स पर ज्यादा फोकस करती आ रही है और आगे भी कंपनी से ऐसी ही करने की उम्मीद है।]अगर आप नई एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हमने महिंद्रा की पांच ऐसी यूटिलिटी व्हीकल्स की लिस्ट तैयार की है, जिसका कंपनी काम कर रही है और जल्दी ही लॉन्च भी कर सकती है …।

1. महिंद्रा थार

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

  • कई महीनों तक इसकी रोड-टेस्टिंग करने के बाद, महिंद्रा ने आखिरकार इस साल स्वतंत्रता दिवस पर थार के नए-जनरेशन मॉडल से पर्दा उठाया। कंपनी 2 अक्टूबर, 2020 के लिए इसे लॉन्च करेगी। अपडेट एसयूवी का लक्ष्य थार को और अधिक सफलता दिलाना है। महिंद्रा ने निश्चित रूप से इसे हासिल करने के लिए कार पर सख्ती से काम किया है।
  • पिछले मॉडल की तुलना में, नेक्स्ट-जनरेशन थार न केवल एक बेहतर ऑफ-रोडर है, बल्कि महिंद्रा ने भी इसे पहले की तुलना में अधिक अपग्रेड बना दिया है। एसयूवी की फीचर्स लिस्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वीड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एडवेंचर स्टैटिस्टिक्स डिस्प्ले, महिंद्रा की ब्लू सेंस ऐप कनेक्टिविटी, एक टीएफटी एमआईडी, कंप्यूटर कंट्रोलर, स्टीयरिंग माउंटेड अड और ब्लूटूथ कंट्रोलर, मॉड्यूल-फेसिंग रियर सीट्स, रूफ-माउंटेड स्पीकर, ऊंचाई एडजस्टमेंट फोरेज ड्राइवर सीट्स, टिल्ट एडजस्टमेंट फोर स्टीयरिंग व्हील और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम शामिल हैं।

2. नेक्स्ट-जनरेशन XUV500

फोटो क्रेडिट- मोटरबीम

फोटो क्रेडिट- मोटरबीम

  • मौजूदा-जनरेशन XUV500 बिना किसी जनरेशनल अपडेट के 2011 से बिक्री पर है, लेकिन मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा महिंद्रा को XUV500 के नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल को पेश करने के लिए मजबूर कर रही है ताकि एसयूवी को मार्केट के अनुसार बनाया जा सके। सके।
  • अपडेट की गई कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान प्रदर्शित किया जा चुका है, जिससे लॉन्चिंग से पहले ही इसके कुछ फीचर्स सामने आ गए हैं, जैसे फ्लोटिंग टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल मिडी, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बेहतर सीट कुशनिंग के साथ- र फ्लश-टाइप होर ब्रांड्स।
  • उम्मीद की जा रही है कि कार को बिजली देने के लिए इसमें 2.Zero लीटर टी-जीडी टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन मिल हो सकता है, जो 190 पीएस पावर और 380 टन टॉर्क जनरेट करता है, साथ ही 2.Zero लीटर टर्बो डीजल इंजन मिल सकता है, जिसमें अधिकतम 180 पीएस का पावर आइटम मिलता है। उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा अगले साल की शुरुआत में भारत में नेक्स्ट-जनरेशन एक्सयूवी 500 लॉन्च कर सकती है और यह कार एमजी हेक्टर प्लस के साथ-साथ अपकमिंग टाटा ग्रेविटास को भी चुनौती देगी।

3. नेक्स्ट-जनरेशन स्कॉर्पियो

फोटो क्रेडिट- IndianAutos ब्लॉग

फोटो क्रेडिट- IndianAutos ब्लॉग

  • XUV500 की तरह ही, महिंद्रा स्कॉर्पियो भी एक प्रमुख जनरेशनल अपडेट प्राप्त करने वाला है, और पहले की तरह, बाद में मॉडल को भी एक न्यू-जनरेशन मॉडल के साथ 2021 के मध्य में बदलने की तैयारी की जा रही है। कॉस्मेटिक अपग्रेड के अलावा नेक्स्ट जनरेशन स्कॉटलैंडियों में बाहर और अंदर दोनों ओर से प्रीमियम लुक मिलने की उम्मीद है साथ ही साथ इसमें कई नए फीचर्स भी देखने होंगे।
  • उम्मीद की जा रही है कि कार को पॉवर देना इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन का एक सेट होगा जो ट्वीट और साथ ही अटैविक ट्रांसमिशन से लैस होगा। अगले साल लॉन्च होने पर नेक्स्ट-जनरेशन स्कॉर्पियो, बाजार में पहले से मौजूद किआ सेल्टोस और न्यू हुंडई क्रेटा को चुनौती देंगे।

4. माइक्रो एसयूवी (टाटा एचबीएक्स की कॉम्पीटर)

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

  • अपकमिंग महिंद्रा थार के प्रोमो वीडियो में एक मिस्टीरियस माइक्रो एसयूवी क्राफ्ट भी देखने को मिला। जिससे यह पता चलता है कि यह वास्तव में KUV100 NXT का सक्सेसर हो सकता है। अगर लॉन्च किया जाता है, तो यह माइक्रो एसयूवी महिंद्रा की सबसे सस्ती कार बन जाएगी।
  • उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा माइक्रो एसयूवी में आमतौर पर 1.2-लीटर mFalcon G80 पेट्रोल इंजन (82 पीएस / 115 मिलियन) द्वारा संचालित किया जाएगा जो वर्तमान में KUV100 NXT में मिलता है। है। कार को डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद नहीं है। महिंद्रा माइक्रो एसयूवी की 2021 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है, और यह अपकमिंग टाटा एचबीएक्स को चुनौती देता है।

5. महिंद्रा XUV400 (हुंडई क्रेटा की कॉम्पीटर)

फोटो क्रेडिट- गावाडीवाडी

फोटो क्रेडिट- गावाडीवाडी

  • महिंद्रा XUV300 के साथ-साथ 7 सीटर XUV500 के बीच के गैप को खत्म करने के लिए एक नई एसयूवी को पेश करने पर भी काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी पांच सीटों वाली मिड-साइज एसयूवी लॉन्च करेगी, जिसे एक्सयूवी 400 नाम दिया जा सकता है। यह 2021 के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है।
  • मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट तेजी से ग्रो कर रहा है और महिंद्रा ग्राहकों की इसी जरूरत को पूरा करने के लिए तैयार है। XUV400 में XUV500 का इंजन शेयर किया जा सकता है, जो बाजार में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स के साथ-साथ रेनो डस्टर को चुनौती देगा। महिंद्रा मिड-साइज एसयूवी के प्लेटफोर्म का उपयोग एफएम भी अपनी कारों में करेगा, जो दोनों पक्षों के बीच समझौते का एक हिस्सा है।

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