एमआई A3 का नया अपडेट इंस्टॉल कर परेशान हो रहे यूजर्स, फोन नहीं कर पा रहा सेकेंडरी सिम की पहचान

[ad_1]

  • ग्लोबल वैरिएंट के लिए शाओमी ने रिलीज किया अपडेट का मैक्सिको एक्सक्लूसिव वर्जन
  • मामला सामने आने के बाद शाओमी ने यूजर्स को इसे इंस्टॉल न करने की चेतावनी दी

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 04:55 PM IST

नई दिल्ली. शाओमी के लिए एमआई A3 का अपडेट जारी करना परेशानी का कारण बना गया है। कंपनी ने एमआई A3 के ग्लोबल वैरिएंट के लिए मैक्सिको एक्सक्लूसिव वर्जन रिलीज कर दिया। जिसे इंस्टॉल कर यूजर पछता रहे हैं, क्योंकि उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ यूजर्स ने बताया कि फोन दूसरी सिम की पहचान नहीं कर पा रहा तो कुछ में बताया कि न कॉल कर पा रहे न रिसीव कर पा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपडेट का Q3QMIXM (ग्लोबल वैरिएंट) की बजाय V11.0.3.0.QFQMXTC (मैक्सिकन कैरियर-एक्सक्लूसिव) वर्जन एमआई A3 यूजर्स के लिए रिलीज हो गया, हालांकि  बाद में शाओमी ने यूजर्स को इसे अपडेट को इंस्टॉल न करने की चेतावनी दी है।

बिल्ड नंबर नहीं दिखाता अपडेट
जैसा कि एमआई कम्युनिटी फोरम पर घोषणा की गई है, शाओमी ने एमआई A3 यूजर्स से ओवर-द-एयर (OTA) V11.0.3.0.QFQMXTC अपडेट को इंस्टॉल न करने के लिए कहा है जो वर्तमान में ग्लोबल वैरिएंट के लिए रोल आउट कर रहा है। जिन यूजर्स ने इस अपडेट को इंस्टॉल कर लिया है, जो एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन पर बिल्ड नंबर के साथ नहीं दिखाता है, उन्होंने शिकायत की है कि अपडेट इंस्टॉल करने के बाद उनका फोन दूसरी सिम की पहचान न कर पर रहा है। क्योंकि अपडेट खासतौर से मैक्सिकन कैरियर टेलसेल एमआई A3 फोन के लिए था, जिन्होंने इसे इंस्टॉल किया है उन्हें एक नया बूट एनीमेशन भी मिला है।

गलती से यूजर्स ने इंस्टॉल किया
V11.0.3.0.QFQMXTC अपडेट 1.Four जीबी साइज का है और चूंकि यह बिल्ड नंबर नहीं दिखाता है, इसलिए यूजर्स ने समझा कि यह लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच है। लेकिन यह वास्तव में टेलसेल एमआई A3 स्मार्टफोन के लिए जून 2020 का अपडेट था।

शाओमी इसे सीरियस बग बता रही है
दिलचस्प बात यह है कि, शाओमी इसे अपडेट को ‘सीरियस बग’ बता रही है, जिससे फोन दूसरी सिम की पहचाना नहीं कर पा रहा है। उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि यह अपडेट वास्तव में मैक्सिको में टेलसेल एमआई A3 फोन के लिए था। वे लोगों जो इसे इंस्टॉल कर चुके हैं, उन्हें लगा है कि उनका नुकसान हो गया है। हालांकि, शाओमी ने कहा है कि वे इसके समाधान पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इसे रोल आउट किया जाएगा।

जल्द ही किया जाएगा समाधान
शाओमी ने अपने सफाई देते हुए बताया कि ‘हम कुछ एमआई A3 डिवाइस पर सॉफ्टवेयर अपडेट के मुद्दे से अवगत हैं। जांच में हमें पता चला कि हम टेक्निकल इश्यू है जिसे कारण जिस कारण भारतीय यूजर्स के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट शेयर हो गया जो उनके लिए नहीं था। यह मुद्दा हमारी तरफ से पहले ही ठीक किया जा चुका है और हमारी तकनीकी टीमें एक रिकवरी सॉल्यूशन पर काम कर रही हैं जिसे जल्द ही रोल आउट  किया जाएगा।

यूजर ने ट्विटर पर दी इसका जानकारी

.

[ad_2]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *