टस्कन जीपी में मजबूत दिन के बाद बोटास ने आशावाद का कारण बना

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शुक्रवार को टस्कन ग्रांड प्रिक्स के लिए दोनों प्रथाओं का नेतृत्व करने के बाद मर्सिडीज चालक वाल्टेरी बोटास के पास आशावाद के कुछ कारण हैं।

उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने की आवश्यकता है क्योंकि वह स्टैंडिंग में 47 अंकों से फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पीछे छोड़ते हैं, और ऑस्ट्रिया में सीजन-ओपनर के बाद से एक रेस नहीं जीतते हैं।

फिन ने कहा, “आज बहुत मज़ा आया है और मैंने हर एक गोद का आनंद लिया है।”

“कार में और ड्राइवर के रूप में, दोनों को अनलॉक करने के लिए अभी भी काफी कम समय है। यह ट्रैक निश्चित रूप से सबसे अधिक शारीरिक रूप से मांग में से एक है। ” मुगेलो का 5.2 किलोमीटर (3.2-मील) ऑटोड्रोमो इंटर्जेन्शनल ट्रैक, टस्कन पहाड़ियों की आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि के बीच, आमतौर पर MotoGP को होस्ट करता है और पहली बार F1 रेस की मेजबानी कर रहा है।

बोटास ने कहा, “उच्च गति वाले चिकाएं और दूसरे सेक्टर के साथ पूरा उद्घाटन खंड अद्भुत है।” “यह ट्रैक निश्चित रूप से सबसे अधिक शारीरिक रूप से मांग में से एक है।” तेज कोनों के उत्तराधिकार ने हैमिल्टन पर भी एक बड़ी छाप छोड़ी और छह बार के विश्व चैंपियन को अपनी ड्राइविंग में व्यवस्थित होने में थोड़ा समय लगा।

“मुझे कहना है, यह ट्रैक बहुत तीव्र है। इतनी तेज और चुनौतीपूर्ण, यह अनुभव करने के लिए अद्भुत है। मुझे यह पसंद है, ”उन्होंने कहा। “यहाँ खेलने के लिए समय नहीं है और यह सबसे अधिक शारीरिक रूप से मांग में से एक है जिसे मैंने थोड़ी देर के लिए संचालित किया है।”

लेकिन जब हैमिल्टन पहली बार इस पर गाड़ी चला रहे थे, तो बोटास उन मुट्ठी भर लोगों में से एक थे, जिन्होंने यहां परीक्षण किया था। हैमिल्टन पहले सत्र में बोटास की तुलना में लगभग आधा सेकंड धीमा था – जहां वह केवल चौथे स्थान पर था – लेकिन दोपहर में दूसरे स्थान पर बथुआ के पीछे रखकर।

रेड बुल के लिए उत्साहजनक रूप से, मैक्स वेरस्टैपेन दूसरे अभ्यास में बोतास के पीछे केवल 24 वें स्थान पर थे। पी 1 में दूसरे स्थान पर रहते हुए भी वह करीब थे।

“मैं बहुत खुश था कि कार कैसे व्यवहार कर रही थी,” वेरस्टैपेन ने कहा।

“हम मर्सिडीज से बहुत दूर नहीं थे इसलिए यह अच्छी बात थी।” एक ट्रैक पर अपनी 1,000 वीं एफ 1 दौड़ का जश्न मनाते हुए, और जहां जून में उसके ड्राइवरों का परीक्षण हुआ, ने फेरारी के लिए संघर्ष को बहुत कम कर दिया। चार्ल्स लेक्लर 10 वें और सेबेस्टियन वेट्टेल 12 वें स्थान पर थे। इससे भी बुरी बात यह है कि वेटल के इंजन ने अंत में दाहिनी ओर काटा और उसे ट्रैक के किनारे पर छोड़ दिया गया। पिछले सप्ताहांत, दोनों फेरारी इतालवी जीपी समाप्त करने में विफल रहे।

शुक्रवार की दोपहर के सत्र को मामूली रूप से दो बार निलंबित कर दिया गया था, जब मलबे के चारों ओर बिखरे हुए मलबे को छोड़ दिया गया था।

90 मिनट के सत्र के आधे बिंदु को स्वीकार करते हुए, मैकलारेन ड्राइवर लैंडो नोरिस ने कार के पिछले हिस्से को खो दिया और बाधाओं में पिछड़ गया।

फिर अंत से लगभग 15 मिनट बाद, लाल झंडा फिर से बाहर आ गया जब किमी राइकोनेन का अल्फा रोमियो बजरी में चला गया। रेसिंग प्वाइंट का सर्जियो पेरेज़ उसके ठीक पीछे था और एक दुर्घटना से बचा गया था। इस घटना को लेकर दोनों ड्राइवरों को स्टीवर्ड द्वारा बुलाया गया और पेरेस को रविवार के लिए एक स्थान पर ग्रिड दंड दिया गया।

शनिवार दोपहर के भोजन के बाद दोपहर में क्वालीफाइंग से पहले एक तीसरा अभ्यास है।

कोरोनावायरस महामारी के बीच इस सीजन में नौवीं दौड़ में पहली बार प्रशंसक मौजूद थे। 3,000 दर्शकों को तीन स्टैंडों में विभाजित किया गया था।

इससे पहले शुक्रवार को बोटास, .048 वर्सेपपेन की तुलना में लेक्लेर तीसरे और हैमिल्टन चौथे स्थान पर था।

पियरे गेसली, जिन्होंने मोंजा में पिछले सप्ताहांत में अपनी पहली दौड़ जीती थी, पांचवें स्थान पर थे।

वेटेल एक नीच 13 वें और फेरारी टीम के प्रिंसिपल मटिया बिनोटो ने समझाने की कोशिश की कि क्यों। बिन्टो ने कहा, “चार्ल्स (लेक्लेर) ने आज सुबह बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, मुझे लगता है कि एसईबी कार में थोड़ा सा आत्मविश्वास खोज रहा है।”

“असली फेरारी कौन सी है? मुझे लगता है कि यह न तो एक है और न ही अन्य। ” हास चालक रोमेन ग्रोसजेन लगभग पेरेज़ के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसे अचानक बाईं ओर घूमना पड़ा। ग्रोसजेन ने इलेक्ट्रॉनिक विफलता के कारण P2 के अंतिम 30 मिनटों को बाहर कर दिया।



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